Tuesday 7 February 2017

जरूरी सूचना

केंद्रीय सचिवालय राजभाषा सेवा के साथियो!

     आप सबको सूचित किया जाता है कि राजभाषा विभाग द्वारा बनाए गए नये भर्ती नियमों के मसौदे पर अधिकारियों/अनुवादकों की टिप्‍पणियां प्राप्‍त करने के लिए हम दिनांक 10.02.2017 को अपराह्न 1.00 से 2.30 बजे तक बोट क्‍लब पुलिस चौकी के पीछे एक अनौपचारिक शिविर का आयोजन कर रहे हैं जिसमें सभी अधिकारी/अनुवादक परस्‍पर विमर्श करेंगे। विमर्श के बाद अधिकारी/अनुवादक अपनी टिप्‍पणियां भी प्रस्‍तुत कर सकते हैं जिन्‍हें हम इस प्रयोजन के लिए निर्धारित अंतिम तारीख अर्थात् दिनांक 13.02.2017 तक राजभाषा विभाग में जमा करवाएंगे। ध्‍यान रहे टिप्‍पणियों के साथ अपने परिचय पत्र की स्‍व-हस्‍ता‍क्षरित प्रति जरूर संलग्‍न करें। जो साथी उक्‍त शिविर में खाली हाथ आएंगे, उन्‍हें टिप्‍पणियों के मसौदे की प्रति भी उपलब्‍ध कराये जाने का प्रयास किया जाएगा। अत: खाली हाथ आने वाले साथी अपने साथ अपने परिचय-पत्र की स्‍व-हस्‍ताक्षरित प्रति अवश्‍य रखें।

साथियो, यह अपने संवर्ग का मामला है और संवर्ग हित में गुटबाजी या किसी भी तरह के पूर्वाग्रह को पूरी तरह छोड़ना होगा और परस्‍पर विचार-विमर्श करके निर्णय लेने होंगे । अत: आप सब इस शिविर में अवश्‍य आएं।

सधन्‍यवाद ।                                         आपका,

(बृजभान)
  एवं मित्रगण  

1 comment:

  1. आदरणीय बृजभान सर । नमस्कार । आपसे अनुरोध है कि कनिष्ठ अनुवादक और वरिष्ठ अनुवादक के पदों को मिलाकर केवल एक ही पद बनाने के सुझाव को भी अपने सुझाव के अंतर्गत स्थान देने की कृपा करें । भले ही इसका परिणाम जो भी हो पर ऐसा करके आप एक महत्वपूर्ण प्रयास अवश्य कर सकते हैं । इसके लिए सभी अनुवादक बंधु आपके आभारी रहेंगे । धन्यवाद ।

    ReplyDelete